मौसम की जानकारी 30 जून: जाने कैसा रहेगा आज का मौसम

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में तापमान 26 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। बादल छाए रहने और हल्की वर्षा होने का भी अनुमान है। लखनऊ में न्‍यूनतम तापमान 27 और अधिकतम 32 डिग्री सेल्सियस रहेगा। गरज़ के साथ छींटे पड़ सकते हैं।

छत्तीसगढ़ रायपुर में आज बारिश हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रायपुर में आज अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस रहने की भविष्यवाणी की है।

मुंबई और चेन्नई में भी बादल छाए रहेंगे और हल्की वर्षा हो सकती है। मुंबई का तापमान 25 से 33 डिग्री के बीच और चेन्नई का 26 से 36 डिग्री के बीच रहने की संभावना है।

कोलकाता में छिटपुट वर्षा होने या गरज़ के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है। शहर का तापमान 28 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

चंडीगढ़ में न्‍यूनतम तापमान 27 और अधिकतम 38 डिग्री सेल्सियस रहेगा। गरज़ के साथ छींटे पड़ सकते हैं।

देहरादून, हैदराबाद और बेंगलुरू में भी छिटपुट वर्षा हो सकती है। उधर, अहमदाबाद में हल्के बादल छाए रहेंगे। तापमान 29 से 39 डिग्री तक रह सकता है।

भोपाल में गरज़ के साथ छींट पड़ने के अलावा धूल भरी आंधी भी चल सकती है। पटना और गुवाहाटी में भी वर्षा या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

जम्मू में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और अधिकतम 40 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना है। दोपहर बाद बादल घिर सकते हैं। श्रीनगर में न्‍यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

गिलगित में, न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहा, अधिकतम 34 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। दोपहर बाद आंशिक रुप से बादल छा सकते हैं। मुज़फ्फ़राबाद में, तापमान 19 से 36 डिग्री रहने का पूर्वानुमान है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*