सबका साथ सबका विकास और एक भारत श्रेष्‍ठ भारत उनकी सरकार का ध्‍येय है: प्रधानमंत्री मोदी

BJP is a political party that can take the country to new heights - PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के युवाओं के लिए शिक्षा और सरकारी नौकरियों में दस प्रतिशत आरक्षण से नये भारत का आत्‍मविश्‍वास बढ़ेगा।

सामान्‍य श्रेणी के गरीब युवाओं को शिक्षा और सरकारी सेवाओं में 10 प्रतिशत आरक्षण नए भारत के आत्‍मविश्‍वास को और बढ़ाने वाला है। ये मेरे उन भाइयों-बहनों को समानता देने की ऐतिहासिक कोशिश थी, जिनके साथ जाति के आधार पर भेदभाव किया जाता रहा है ये व्‍यवस्‍था आज भी उतनी ही मजबूत है जितनी पहले थी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों ने किसानों को केवल एक वोटबैंक के रूप में देखा लेकिन मौजूदा सरकार किसानों की चुनौतियों का समाधान करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। उन्‍होंने कहा कि एनडीए सरकार वर्ष 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए दिन-रात काम कर रही है।

हमारी सरकार ने शॉर्टकट के बजाया लम्‍बा और कठिन रास्‍ता चुना है। किसानों की मूल समस्‍याओं को सुलझाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं और ये प्रक्रिया निरन्‍तर जारी है। बीज से लेकर बाजार तक सरकार नई और आधुनिक व्‍यवस्‍थाओं का निर्माण कर रही है। ये व्‍यवस्‍थाएं बनने में समय जरूर लेती है लेकिन इनका लाभ बहुत बड़े स्‍तर पर मिलता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सबका साथ सबका विकास और एक भारत श्रेष्‍ठ भारत उनकी सरकार का ध्‍येय है। उन्‍होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि जीत के लिए मेरा बूथ सबसे मजबूत का मंत्र अपनाना होगा।

Related posts