insamachar

आज की ताजा खबर

Campaigning for the third and final phase of assembly elections in Jammu and Kashmir intensifies
चुनाव भारत

जम्‍मू-कश्‍मीर में विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण का प्रचार तेज

जम्‍मू-कश्‍मीर में विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण का प्रचार चरम पर है। राजनीतिक दलों के नेता मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इस चरण में विधानसभा की 40 सीटों के लिए पहली अक्‍तूबर को वोट डाले जाऐंगे। हमारे संवाददाता ने बताया कि उधमपुर पूर्व सीट पर भी इसी चरण में वोट डाले जाएंगे।

उधमपुर जिले का अधिकांश इलाका पहाड़ी है, जो हिमालय की शिवालिक श्रृंखला से जुड़ा हुआ है। चुनाव आयोग ने जिले भर में 654 मतदान केंद्र स्थापित किए हैं। जिले में 357 गांव, 236 पंचायतें, 17 सामुदायिक विकास खंड, 8 तहसील और 4 उपमंडल शामिल हैं। उधमपुर जिले में 4 विधानसभा क्षेत्र हैं और 60 नंबर उधमपुर इस्ट प्रमुख विधानसभा क्षेत्र है।

चुनाव आयोग ने निर्वाचन क्षेत्र में 157 मतदान केंद्र स्थापित किए हैं। चुनावी मैदान में प्रमुख चेहरे हैं-नेशनल कांफ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार, सुनील वर्मा, भाजपा नेता राजिंदर सिंह पठानिया, जेकेपीडीपी नेता बकील सिंह, बसपा के अच्छव सिंह, जम्मू कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के बलवान सिंह और शिवसेना के साहिल गंडोत्रा। निर्वाचन क्षेत्र के मतदाता एक अक्टूबर को अपने मताधिकार का प्रयोग कर इन दोनों प्रमुख दावेदारों का भाग्य ईवीएम में बंद कर देंगे।

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और प्रधानमंत्री मोदी कल जम्मू में प्रचार करेंगे। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी, पीपुल्‍स डेमोक्रेटिक पार्टी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी जम्मू में प्रचार किया।

LEAVE A RESPONSE

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *