insamachar

आज की ताजा खबर

Ministry of Information and Broadcasting to set up I-Got Lab to facilitate online learning of employees
भारत

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय कर्मचारियों के ऑनलाइन शिक्षण की सुविधा के लिए आई-गौट लैब स्थापित करेगा

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और संसदीय कार्य राज्य मंत्री डॉ. एल. मुरुगन ने मंत्रालय को निर्देश दिया है कि मंत्रालय के सभी कर्मचारियों के ऑनलाइन शिक्षण की सुविधा के लिए आई-गौट लैब स्थापित किया जाना चाहिए। मंत्रालय के वार्षिक क्षमता निर्माण कैलेंडर और आई-गौट पोर्टल पर कर्मचारियों की ऑनबोर्डिंग स्थिति की व्यापक समीक्षा के बाद, यह पहल की गई है।

सूचना एवं प्रसारण सचिव संजय जाजू और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान, डॉ. मुरुगन ने निर्देश दिया कि मंत्रालय के सभी कर्मचारियों को 19 अक्टूबर तक आई-गौट पोर्टल पर शामिल कर लिया जाना चाहिए। मंत्रालय ने अपने कर्मचारियों के पेशेवर कौशल को बढ़ाने के लिए बजट प्रबंधन, लैंगिक संवेदीकरण, नेतृत्व और टीम निर्माण सहित 16 पाठ्यक्रमों के चयन की सिफारिश की है।

भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए, मंत्रालय ने प्रत्येक तिमाही में सबसे अधिक पाठ्यक्रम पूरा करने वाले कर्मचारियों को सम्मानित करने का भी निर्णय लिया है। इसके अतिरिक्त, मंत्रालय की शिक्षण योजना और विभागीय रणनीतियों को सभी मीडिया इकाइयों में प्रभावी ढंग से संप्रेषित करने के लिए एक कार्यशाला आयोजित करने की भी योजना तैयार की गई है।

मंत्री ने मंत्रालय द्वारा शिकायतों और आरटीआई आवेदनों के निपटान की भी समीक्षा की तथा पारदर्शिता और जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिए सभी मामलों के समय पर समाधान के महत्व पर जोर दिया।

LEAVE A RESPONSE

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *