insamachar

आज की ताजा खबर

36.93% polling recorded till 1 pm in the second phase of Jammu and Kashmir assembly elections
चुनाव भारत मुख्य समाचार

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में कल 57.3 प्रतिशत मतदान दर्ज

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में कल 57.3 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। चुनाव आयोग ने बताया कि इस चरण में छह जिलों की 26 विधानसभा सीटों पर मतदान सफल और शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। इन जिलों में बड़गाम, गांदरबल, पुंछ, राजौरी, रियासी और श्रीनगर शामिल हैं।

चुनाव आकड़ों के अनुसार श्री माता वैष्‍णों सीट पर अधिकतम 80.74 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ। वहीं, सुरनकोट सीट पर 74.95 और पुंछ हवेली में 74.66 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ। जिलों के मामले में, रियासी में सर्वाधिक 74.70 प्रतिशत और पुंछ में 73.80 प्रतिशत मतदान हुआ।

मुख्य चुनाव आयुक्‍त राजीव कुमार ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में यह चुनाव इतिहास बना रहा है क्योंकि मतदाताओं ने हिंसा और बहिष्कार की जगह लोकतांत्रिक प्रक्रिया को चुना है। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए सभी मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग सहित मजबूत सुरक्षा उपाय किए गए थे। राजीव कुमार ने मतदाताओं की सराहना करते हुए कहा कि दूसरे चरण का मतदान लोकतंत्र में उनके विश्वास का एक शानदार बयान है।

राज्‍य में शेष 40 सीटों के लिए तीसरे और अंत‍िम चरण में एक अक्‍तूबर को वोट डाले जाएंगे और आठ अक्‍तूबर को वोटों की गिनती होगी।

LEAVE A RESPONSE

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *