insamachar

आज की ताजा खबर

Today's latest news news paper, today's newspaper hindi 13 October 2024
वायरल न्यूज़

आज की ताजा खबर न्यूज़ पेपर, आज का अखबार हिंदी 13 अक्टूबर 2024

विजयदशमी के अवसर पर कल राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के संबोधन को सभी अखबारों ने प्रमुखता से लिया है- दैनिक जागरण ने उनके इस बयान को दिया है कि देश को कमजोर करने वाली ताकतों से सावधान रहने और एकजुट होकर मुकाबला करने की जरूरत है।

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की नई सरकार के 17 अक्‍टूबर को शपथ ग्रहण समारोह की खबरें जनसत्‍ता सहित सभी अखबारों में हैं। दैनिक ट्रिब्‍यून की सुर्खी है – बाल्मिकी जयंती के दिन पंचकुला के परेड ग्राउंड में होगा समारोह।

पराली जलाना नहीं रूका तो अफसरों पर चलेगा मुकदमा – राष्‍ट्रीय सहारा ने इसे प्रमुखता से देते हुए लिखा है, राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में इस साल लोगों ने 200 दिन साफ हवा में सांस ली – हिन्‍दुस्‍तान ने इसे प्रमुखता से लेते हुए लिखा है कि इसका कारण अच्‍छी बारिश बताते हुए लिखा है।

अमर उजाला ने दुनिया के सबसे सूखे और बंजर क्षेत्र अफ्रीका के सहारा रेगिस्‍तान में 50 साल बाद हुई बारिश की खबर को सचित्र देते हुए सुर्खी बनाया है – जलवायु परिवर्तन दो दिन में ऐसी बारिश बंजर रेगिस्‍तान भी बन गया झीलों का घर। पत्र आगे लिखता है नासा के उपग्रह ने खींची आकर्षक तस्‍वीरें।

तेलंगाना में जमीन के नीचे दुनिया की पहली 44 किलोमीटर लम्‍बी पानी वाली सुरंग बनाये जाने की खबर को सचित्र देते हुए दैनिक भास्कर ने पहाडों को चीरकर बनायी गई इस सुरंग को इंजीनियरिंग का अदभुत नमूना बताते हुए लिखा है – कि इसमें बिजली नहीं गुरूत्‍वाकर्षण से पहुंचेगा पानी।

LEAVE A RESPONSE

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *