insamachar

आज की ताजा खबर

National Conference leader Omar Abdullah will take oath as Chief Minister of Jammu and Kashmir today
भारत मुख्य समाचार

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला आज जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला आज केंद्र शासित प्रदेश जम्मू–कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा सुबह 11:30 बजे श्रीनगर के शेर–ए–कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम में उमर अब्दुल्ला और उनके मंत्रिपरिषद को शपथ दिलाएंगे। हाल ही में संपन्‍न विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्‍फ्रेंस को बहुमत प्राप्‍त होने पर उपराज्‍यपाल ने उन्‍हें सरकार गठन के लिए आमंत्रित किया था। ये चुनाव दस वर्षों के अंतराल के बाद हुए थे। जम्मू–कश्मीर विधानसभा के लिए पिछला चुनाव 2014 में हुआ था। शपथ ग्रहण समारोह स्‍थल के आसपास सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

उमर अब्दुल्ला की पार्टी ने चुनावों में विधानसभा की 90 सीटों में से 42 सीटें जीती हैं। जबकि पार्टी के सहयोगी दल – कांग्रेस ने छह सीटें जीतीं, जिससे गठबंधन को भारी बहुमत प्राप्‍त हुआ। मार्क्‍सवादी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी, आम आदमी पार्टी और निर्दलीय विधायकों सहित विजयी होने वाली कई अन्य पार्टियों ने नेशनल कॉन्‍फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन की सरकार को अपना समर्थन देने की घोषणा की है, जिससे उमर अब्‍दुल्‍ला का नेतृत्व और मजबूत हो गया है।

शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाद्रा और केसी वेणुगोपाल, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और इंडिया ब्लॉक के अन्य नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है।

LEAVE A RESPONSE

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *