insamachar

आज की ताजा खबर

aaj ka akhbar hindi newspaper 8 July 2024
वायरल न्यूज़

आज का अखबार हिंदी 8 जुलाई 2024: आज की ताजा खबर न्यूज़ पेपर

राजस्‍थान पत्रिका ने पुरी रथ यात्रा की खबर देते हुए सचित्र लिखा है- बीस लाख भक्‍त उमडे, रथ पर सवार होकर चले जगन्‍नाथ महाप्रभु। यात्रा से पहले राष्‍ट्रपति मुर्मु ने की परिक्रमा।

नवभारत टाइम्‍स की सुर्खी है-भारी बारिश, लैंड स्‍लाइड से चारधाम यात्रा रोकी गई। देशबन्‍धु ने बारिश से असम में 58 और उत्‍तर प्रदेश में तेरह लोगों की मौत की खबर सबसे ऊपर दी है।

आयुष्‍मान योजना के तहत दस लाख तक का इलाज मुफ्त करने की तैयारी राष्‍ट्रीय सहारा की खबर है।

जनसत्‍ता ने जम्‍मू-कश्‍मीर के कुलगाम जिले में शनिवार से जारी मुठभेड में छह आतंकवादियों के मारे जाने और दो सैन्‍य कर्मियों के शहीद होने का समाचार दिया है। हिन्‍दुस्‍तान ने राजौरी में सेना की एक चौकी पर हमले में स्‍थानीय आतंकियों के शामिल होने की आशंका जताई है।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की रूस यात्रा पर दैनिक ट्रिब्‍यून लिखता है-रूसी सेना में मौजूद भारतीयों की वापसी बडा मुद्दा।

आईआईटी गांधीनगर के शोध के हवाले से हिन्‍दुस्‍तान लिखता है- पूरे उत्‍तर भारत पर जलवायु परिवर्तन का असर देखने को मिल रहा है। सत्‍तर वर्षों में कम बरसे मेघ, धरती ने भी संजोया थोडा पानी। दैनिक जागरण ने इसी शोध के हवाले से लिखा है- बीस साल में उत्‍तर भारत ने बर्बाद कर दिया चार सौ पचास घन किलोमीटर भूजल। और दैनिक भास्‍कर ने एक सौ पांच गांवों की एक सौ 32 महिलाओं द्वारा सोलर पैनल बनाकर 66 सौ घरों को रोशन करने की उत्‍साहवर्धक खबर दी है।

LEAVE A RESPONSE

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *